Header Ads Widget

PUBG Mobile India Release Date, Download 2021 In Hindi

PUBG Mobile India Release Date, Download 2021 In Hindi, Download Link 2021, Download Apk file, Pubg mobile India Launch Date 2021, How to download









PUBG का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए यह महीना काफी अच्छा रहा क्योंकि गेम डेवलपर कंपनी KRAFTON ने PUBG को नए नाम के साथ भारत में लॉन्च कर दिया है, भारत में इस गेम को अब Battlegrounds Mobile India गेम नाम से उतारा गया है| Krafton ने अब अपने पब्जी से मिलते जुलते Battlegrounds Mobile India गेम को भारत में पेश कर दिया है। यह गेम 18 मई से प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध हो गया है. हालांकि, अभी कंपनी ने इसकी लॉन्च डेट से जुड़ी घोषणा नहीं की है. लेकिन सामने आई रिपोर्ट में Battlegrounds Mobile India की लॉन्च डेट का खुलासा कर दिया गया है| 


भारतीय बाजार में Krafton ने Battlegrounds Mobile India गेम की घोषणा की तब से इस गेम के प्री रजिस्ट्रेशन के लिए फर्जी लिंक मार्केट में आने लगे। अब इंटरनेट पर इस गेम के फर्जी लिंक की भरमार हो गई है तो ऐसे में आपको सावधान रहने की जरूरत है। क्योंकि कंपनी ने अभी तक कोई भी लिंक पेश नहीं किया है। 


एक्सपर्ट ने बताया कि इस प्रकार की फर्जी फाइल्स को डाउनलोड करने से यूजर्स का फोन हैक हो सकता है या फिर उस पर साइबर क्रिमनल एक्सेस प्राप्त कर सकते हैं। ऐसे में आपका निजी डाटा चुराया जा सकता है या फिर आपके बैंक अकाउंट संबंधित जानकारी भी लीक हो सकती है। इस प्रकार के फर्जी लिंक और एपीके फाइल्स को साइबर क्रिमनल्स ने जालसाजी के लिए बनाया है। जब Krafton ने Battlegrounds Mobile India को पेश किया था तो उन्होंने बताया था कि गेम के लॉन्च होने से पहले इसका प्री-रजिस्ट्रेश जारी किया जाएगा। जिस दौरान कंपनी बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के फीचर्स आदि के बारे में भी बताएगी। यह गेम स्मार्टफोन में एक फ्री-टू-प्ले एक्सपीरियंस के तौर पर आएगा।




PUBG Mobile India Release Date 2021



रिपोर्ट के अनुसार Battlegrounds Mobile India प्री-​रजिस्ट्रेशन के बाद 18 जून को भारत में डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा. इसके बाद ही यूजर्स इस गेम को डाउनलोड कर सकेंगे. बता दें कि यह गेम केवल एंड्राइड यूजर्स के लिए पेश​ किया गया है और गूगल प्ले स्टोर पर प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए उपलब्ध है. यूजर्स प्ले स्टोर जाकर इस गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. प्री-रजिस्ट्रेशन करने वाले यूजर्स को कुछ रिवॉर्ड्स भी मिलेंगे, PUBG Mobile गेम की तरह ही Battlegrounds Mobile India एक फ्री-टू-प्ले बैटल रॉयल गेम है, लेकिन कंपनी ने अभी इसके फीचर्स की जानकारी शेयर नहीं की है. लेकिन इतना स्पष्ट है कि इसमें PUBG Mobile की तुलना में कुछ बदलाव जरूर देखने को मिलेंगे


पूर्व केंद्रीय मंत्री और अरुणाचल प्रदेश के वर्तमान विधायक निनॉन्ग एरिंग ने हाल ही में प्रधान मंत्री मोदी को एक पत्र लिखकर बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध किया था। उनका दावा है कि यह गेम PUBG मोबाइल इंडिया का रीब्रांडेड संस्करण है और क्राफ्टन इंडिया ने Tencent के कर्मचारियों को नियुक्त किया है, जो एक चीनी प्रौद्योगिकी फर्म है जो PUBG मोबाइल इंडिया का प्रमुख निवेशक था। 


यह एक मात्र भ्रम है और एक ही गेम को मामूली संशोधनों के साथ फिर से लॉन्च करने और हमारे बच्चों सहित हमारे लाखों नागरिकों का उपयोगकर्ता डेटा एकत्र करने और इसे विदेशी कंपनियों और चीनी सरकार को हस्तांतरित करने की एक चाल है, ”इरिंग ने पत्र में कहा था कि पोस्ट भी किया गया था ट्विटर पे। एरिंग ने यह भी कहा कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की Google Play Store लिस्टिंग के नियम और शर्तों में 'PUBG मोबाइल' शब्द का उल्लेख है।







ऐसे करें BattleGrounds Mobile India का प्री-रजिस्ट्रेशन



अगर आप BattleGrounds Mobile India का मजा लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको प्री-रजिस्ट्रेशन करना होगा. ये गेम गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है. गूगल प्ले स्टोर पर जाकर BattleGrounds Mobile India ओपन करें. ओपन होते ​ही आपको पेज पर Pre-Register का बटन शो होगा. उस पर क्लिक कर दें. क्लिक करते ही आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा. प्री-रजिस्ट्रेशन करने वाले यूजर्स को कुछ रिवॉर्ड्स दिए जाएंगे जिनका इस्तेमाल वह गेम लॉन्च होने के इसे खेलने के दौरान कर सकेंगे| 




PUBG Mobile India Download 2021



PUBG मोबाइल इंडिया बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के रूप में डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट अब लाइव हो गई है। इसके अतिरिक्त, गेम की मूल कंपनी Krafton.Inc ने कथित तौर पर 'battlegroundsmobileindia.in' डोमेन को पंजीकृत किया है और अपने एसेट थंबनेल को अपडेट किया है।

उस ने कहा, अभी तक बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया या PUBG मोबाइल इंडिया डाउनलोड लिंक की कोई दृष्टि नहीं है। स्मार्टफोन ऐप मार्केटप्लेस: Google Play Store और App Store पर गेम अभी भी अनुपलब्ध है। हालाँकि, आप भारत में PUBG मोबाइल का वैश्विक संस्करण खेल सकते हैं। डीएनए ने सरकार के हवाले से बताया कि देश में खेल के वैश्विक संस्करण तक पहुंच 'अवैध नहीं' है। इसलिए, घरेलू गेमर्स अपने डिवाइस पर वेब से उपलब्ध PUBG Mobile APK को डाउनलोड कर सकते हैं और भारत में गेम खेल सकते हैं।




PUBG on PC: लैपटॉप/डेस्कटॉप पर PUBG Mobile Game कैसे खेलें? 




भारत में PUBG प्रतिबंध केवल गेम के मोबाइल संस्करण पर लागू होता है। आप इसे अभी भी अपने विंडोज लैपटॉप/पीसी और मैक या कंसोल पर चला सकते हैं। खेल के पीसी/कंसोल संस्करण को देश में कभी भी प्रतिबंधित नहीं किया गया था, जो इस तथ्य के कारण हो सकता है कि Tencent की कोई भागीदारी नहीं थी। गेम को क्राफ्टन के स्वामित्व वाले PUBG Corporation द्वारा विकसित और प्रकाशित किया गया था।




पीसी/लैपटॉप पर पबजी कैसे खेलें?



1. अपने डिवाइस पर स्टीम डाउनलोड और इंस्टॉल करें। जबकि स्टीम मैक उपयोगकर्ताओं के लिए भी उपलब्ध है, आप केवल विंडोज लैपटॉप / पीसी पर PUBG खेल सकते हैं।
2. स्टीम लॉन्च करें और अपनी आईडी से लॉगिन करें। यदि आपके पास स्टीम खाता नहीं है, तो नया खाता बनाएं पर क्लिक करें
3. लॉग इन करने के बाद, स्क्रीन के निचले बाएं कोने से 'एक गेम जोड़ें' विकल्प पर क्लिक करें
आपको स्टीम ब्राउज़र पर पुनः निर्देशित किया जाएगा। PUBG देखने के लिए इसके सर्च टूल का उपयोग करें
प्लेयरअननोन बैटलग्राउंड गेम चुनें -> 'कार्ट में जोड़ें' दबाएं -> और 999 रुपये का भुगतान करें
4. एक बार गेम खरीद लेने के बाद आप पीसी पर पबजी खेल सकते हैं
5. पीसी पर PUBG खेलने के लिए सिस्टम की आवश्यकता में 64-बिट विंडोज 7 / 8.1/10 ओएस, इंटेल कोर i5 प्रोसेसर, कम से कम 8GB रैम, 30GB उपलब्ध स्टोरेज, Nvidia GeForce GTX 960 या इसके बाद के संस्करण GPU, और सक्रिय इंटरनेट कनेक्शन शामिल हैं।



पीसी पर फ्री में PUBG कैसे खेलें?



पीसी पर मुफ्त में PUBG खेलना चाहते हैं, लाइट विकल्प डाउनलोड करें। PUBG लाइट स्केल-डाउन ग्राफिक्स के साथ आता है और यह लो-एंड विंडोज लैपटॉप/डेस्कटॉप पर भी चल सकता है। गेम की न्यूनतम आवश्यकताएं इस प्रकार हैं: विंडो 7,8,10, 64 बिट CPU Core i3 2.4GHz, 4GB RAM, Intel HD ग्राफ़िक्स 4000 और 4GB स्टोरेज।

1. अपने पीसी पर PUBG लाइट डाउनलोड करने के लिए अपने ब्राउज़र को सक्रिय करें और https://www.pubglitepc.co/ पर जाएं
2. पीले डाउनलोड बटन पर क्लिक करें
3. आपको एक नए पृष्ठ पर भेज दिया जाएगा, डाउनलोड शुरू करने के लिए पीले डाउनलोड बटन पर क्लिक करें
गेम डाउनलोड हो जाने के बाद इसे ओपन करें और अपने पबजी अकाउंट में लॉग इन करें। यदि आपके पास खाता नहीं है, तो 'एक नया खाता बनाएं' चुनें
4. इसके बाद इंस्टाल बटन पर क्लिक करें। यह गेम को आपके कंप्यूटर के लोकल स्टोरेज पर इंस्टॉल कर देगा।
बस, अब आप पीसी पर फ्री में PUBG खेल सकते हैं।


PUBG Mobile India Release Date, Download 2021 In Hindi, Download Link 2021, Download Apk file, Pubg mobile India Launch Date 2021, How to download







PUBG Mobile Game की शुरुआत कैसे हुई? पूरी जानकारी हिन्दी मे 



दोस्तो आजकल Internet पर एक ऐसा गेम बहुत फेमस है जिसमे कि शूटिंग और हाई ग्राफ़िक का मिश्रण है  जिसे हम PUBG के नाम से जानते है । Gaming की दुनिया का एक ऐसा नाम जिसे आज हम सभी जानते है, PUBG यानी Players Unknowns Battle Ground . PUBG  ने आज गेमिंग की दुनिया मे अपनी अलग ही पहचान बना ली है , जिसका पागलपन आजकल करोड़ो लोगो पर छाया हुआ है। देखा जाए तो Celebrity भी इस गेम को खेल रहे है।


इसके पागलपन का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है,कि PUBG Mobile 10 करोड़ से भी ज्यादा बार डाउनलोड की जा चुकी है। आज के समय में Internet पर जहाँ देखो वहा PUBG गेम नजर आएगा फिर वो चाहे Facebook हो या Youtube हर जगह इसी की चर्चा है । ये गेम एक ऐसा गेम जिसे खेलने के बाद आप इसे हर समय खेलना चाहोगे और आप इसे बहुत पसंद करोंगे । PUBG गेम एक Mega Popular Multiplayer Battle Royal गेम है


PUBG का हर Round शुरू होता है 100 Players के साथ जो एक मैप में Safezone में ड्राप किये जाते है । Safezone का Circle लगातार छोटा होता रहता है , सभी प्लेयर्स को ये देखना होता है कि वो Safezone के अंदर रहे और Wepons, Medical Kits many more Items इकट्ठे करते हुए बाकी प्लेयर्स को खत्म करे जब तक कि वे Last Men Standing नही बन जाते । 



ये गेम एक जापानी फ़िल्म से इंस्पायर्ड है जिसका नाम The Hunger Games है तो इस गेम का कांसेप्ट भी कुछ वैसा ही है फर्क सिर्फ इतना है कि इसमें हिस्सा लेने बाले प्लेयर्स की रियल डेथ नही होती । जीतने पर गेम में एक मैसेज शो होता है Winner Winner Chicken Dinner । जिसे PUBG खेलने बाला हर एक प्लेयर जीतना चाहता है । PUBG गेम इतना Popular  हो गया है कि लोग सब कुछ छोड़कर यानी कि अपना काम धाम छोड़कर इस गेम में समय बिताते हैं । 


PUBG Mobile Game शायद कभी नही बनता अगर Branden Green जापानी फ़िल्म नही देखते ।
PUBG Game में Player Unknowns कोई और नही बल्कि ब्रैंडन ग्रीन है । ब्रैंडन ने PUBG Game में कुछ ऐसे Feature डाले जो इस गेम को सभी गेम्स से अलग बनाते है जैसे कि Erangle Map , Erangle Map खुद ब्रैंडन ने खुद बनाया है । Erangle शब्द एरॉन से लिया गया है , ऐसा भी माना जाता है कि ब्रैंडन की बेटी का नाम एरॉन है इस बजह से इसका नाम Erangle रखा गया है । लेकिन इतने पॉपुलर गेम की शुरुआत कैसे हुई ?, क्या है PUBG की पूरी कहानी । तो आज मैं आपके साथ PUBG की पूरी जानकारी शेयर करने बाला हूँ और कुछ Intresting Facts  भी बताने बाला हूँ जिसे शायद ही आप जानते होंगे ।





कैसे हुई PUBG Game की शुरुआत ?



जितना फेमस और पॉपुलर ये गेम है उतनी ही इसकी बनाने की कहानी Intresting है । कुछ साल पहले एक Military Cumulation PC Game ARMA2 गेम में बहुत पॉपुलर हुई , ARMA2 में अपने हिसाब से मोड्स Design किये जा सकते थे। ARMA2 में पॉपुलर Mode DAZY जिसमे Hyper Realistic Comback Mechanic के इस्तेमाल से Zombies Emboclips दिखाया गया था ।


गेम के इस Mode ने एक प्लेयर ब्रैंडन ग्रीन को काफी Impress किया क्यो कि ब्रैंडन कुछ अलग चाहते थे , DAZY से Impress होकर ब्रैंडन ने अपना खुद का Mode डिज़ाइन किया जिसका नाम रखा ARMA2 Battle Royal, ब्रैंडन ने ये नाम इसी नाम की एक Japanies मूवी से लिया था । ब्रैंडन का ये Map इतना बड़ा था कि आसानी से याद नही होता था ।


थोड़े ही वक्त में ब्रैंडन का ये Mode Gamers के बीच काफी पॉपुलर हो गया । अब यहां दो बातें गौर करने बाली है । एक ये कि ब्रैंडन कोई गेम डेवलोपर नही है वल्कि पेसे से एक फोटोग्राफर थे। दूसरा कि ऑनलाइन गेम्स की दुनिया मे ब्रैंडन का यूजर ने Players Unknows था । आगे चलकर DAZY ARMA2 से अलग होकर एक Standalone Game बन गई ।


उन दिनों ब्रैंडन ARMA3 के लिए एक Mode डिजाइन कर रहे थे इससे पहले वो ARMA3 की पूरी डिजाइन कर पाते Sony Online Entertenment जो अब Daybreak Games के नाम से जाना जाता है ने ब्रैंडन को DAZY के Game Concultant के रूप में नियुक्त कर दिया । DAZY का नाम बदलकर H1Z1  किया जा चुका था वही Seoul Based Bluehole Games के चैन हैन किन एक Battle Royal Game बनाना चाहते थे , अपनी Research के दौरान चैन ने ब्रैंडन का काम देखा और उनसे Contact किया । 



ब्रैंडन जल्द ही कोरिया पहुचे और Bluehole Team के साथ प्लान डिसकस किया, इस मीटिंग के कुछ ही दिनों में ब्रैंडन को Bluehole का Creative डायरेक्टर नियुक्त कर दिया । इसके बाद ही PUBG पर काम शुरू हुआ ब्रैंडन और चैन को गेम डिजाइन की पूरी आजादी मिली । PUBG डिजाइन करते हुए उन्होंने उन सभी कमियों को ध्यान में रखा जो पहले आयी Multiplayer Battle Royal में आती थी। 


PUBG को 1 साल के अंदर अंदर लॉन्च करने का प्लान बना और वैसा ही हुआ । PUBG गेम मार्च 2017 में लॉन्च की गई । PUBG लॉन्च होते ही इंस्टेंट हिट बन गयी । गेम इतनी पॉपुलर हो गयी कि Bluehole गेम का नाम बदलकर PUBG Corporation रख दिया गया । PUBG एक Map Erangle और एक Mode क्लासिक के साथ लॉन्च की गई थी ।


PUBG के रिलीज होने के 4 हफ्ते के अंदर ही इस गेम के 1 करोड़ से भी ज्यादा Round खेले जा चुके थे । लॉन्च होने के पहले 3 दिनों में ही PUBG ने 11 मिलियन US डॉलर की कमाई कर ली । अक्टूबर में PUBG ने एक ही समय पर खेले जाने बाले Dota2 का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया । दिसंबर 2017 में ही PUBG माइक्रोसॉफ्ट XBOX पर रिलीज की गई । 2018 Febuary में Chaina की सबसे बड़ी गेम Publesing कंपनी Tencent गेम्स Chaina में रिलीज की गई । 


PUBG गेम 2018 के शुरुआत तक 2 मिलियन US डॉलर की कमाई कर चुकी थी , अब तो PUBG 500 मिलियन से भी ज्यादा बार डाउनलोड या खरीदी जा चुकी है । PUBG गेम शायद कभी इतना फेमस नही होता अगर ब्रैंडन जापानी मूवी नही देखते । PUBG गेम में Player Unknows कोई ओर नही बल्कि ब्रैंडन ग्रीन है इस गेम में 100 लोगो को एक आईलैंड पर छोड़ दिया जाता है और कोई एक प्लेयर बाकी के 99 प्लेयर को खत्म करके लास्ट तक बच जाता है तो उसे विनर माना जाता है ।



PUBG में कुछ ऐसे एडिशनल फीचर डाले जो PUBG को सबसे अलग बनाते है जैसे कि Erangle Map , Erangle Map खुद ब्रैंडन ने बनाया है Erangle शव्द ऐरन से लिया गया है , ये भी माना जाता है कि ब्रैंडन की बेटी का नाम ऐरन है इस बजह से इसका नाम Erangle रखा गया है ।






PUBG गेम के कुछ Intresting Facts की जानकारी हिन्दी मे 




Bluezone

Bluezone को पहले गोल की बजह चोकोर रखा जाने बाला था , लेकिन चोकोर Zone की प्रोग्रामिंग में बहुत कठिनाईया होती है इसलिए इसे गोल ही रखा गया । Bluezone एक Electric Field है जो साइन है Danger Zone का ।



Winner Winner Chicken Dinner

Winner Winner Chicken Dinner PUBG का विनिंग मैसेज है जो इस मैसेज को देखने के लिए लोग इसे उतने ही Intrest से खेलते है जितने Intrest  से ब्रैंडन ने इस गेम को डिज़ाइन किया है ।



PAN

PUBG एक ऐसा गेम है जिसमे Wepons का अहमरोल है जिसमे PAN PUBG का Important Wepon है । शुरुआत में PUBG में PAN को ऐड किया गया तो Pan के एक हिट से एनिमी मर जाता था । फिर चाहे उसने हेलमेट या आरमर ही क्यो न पहना हो । PUBG में PAN का दूसरा उपयोग प्रोटेक्शन के लिए भी किया जाता है । आप इसका उपयोग करके खुद की तरफ आने वाली गोली से बच भी सकते है हालांकि इसका प्रयोग आसान नही है पर कुछ लोग इसके उपयोग में खुद को माहिर बना लेते है ।



Crossbow

Crossbow PUBG का सबसे Poweful Wepon है इसके एक अटैक से ही Enemy मरा जा सकता है । शुरुआत में इसका उपयोग कुछ ओर था लेकिन इसकी प्रोग्रामिंग में आने बाली कठिनाईयो की बजह से इसे PUBG में सही तरीके से इम्प्लीमेंट नही किया जा सका । इसलिए इस आईडिया को ड्राप करना पड़ा । दोस्तो आज के समय मे PUBG सबसे ज्यादा खेले जाने वाला गेम बन चुका है आपको पुबग गेम कैसा लगा हमे कमेंट बॉक्स में कंमेंट करके जरूर बताएं ।





उम्मीद है दोस्तो कि आप सभी PUBG Mobile Game के दीवानों को PUBG मोबाइल गेम की पूरी जानकारी और Intresting Facts  पसंद आये होंगे, अगर आप चाहते है कि PUBG के Intresting Facts  पर ओर भी जानकारी दू तो इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा शेयर और हमारी वेबसाइट को फॉलो करना ना भूले । अगर आपका कोई सवाल या सुझाव है तो कमेंट बॉक्स में जरूर लिखे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ